दर्पण आत्मा | Twinflame

कभी-कभी "दर्पण आत्मा" या "आत्मा कनेक्शन" के संदर्भ में चर्चा की जाती है, एक जुड़वां लौ आपकी आत्मा का दूसरा आधा हिस्सा है। यह सिद्ध किया जाता है कि उच्च आवृत्ति पर चढ़ने के बाद आत्मा दो में विभाजित हो सकती है। तत्पश्चात, आत्मा दो अलग-अलग शरीरों में मिलती है।
यदि आप एक जुड़वां लौ बनाम सोलमेट से तुलना करते हैं, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक आत्मा दोस्त वह है जो आपके जैसी ही ऊर्जा से बना है, लेकिन जो आपके साथ फ्यूजन में मौजूद नहीं है। इसलिए, हालांकि आत्मा दोस्त कनेक्शन अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं, एक लौ के साथ एक मुठभेड़ पूरी तरह से दूसरे स्तर पर है। आमतौर पर, यह रोमांस को बढ़ावा देगा। हालांकि, यह एक गहन दोस्ती के रूप में भी प्रकट हो सकता है।
यदि आपके पास एक जुड़वां लौ है, तो आप इस व्यक्ति से अपनी जीवन यात्रा के किसी बिंदु पर मिलने के लिए तैयार हैं। आप दोनों को मैग्नेट की तरह एक साथ खींचा जाएगा! आपको पता चल जाएगा कि आप कब इस व्यक्ति से जुड़े हैं क्योंकि आप तुरंत पहचान की भावना का अनुभव करेंगे। बहुत से लोग अपने पूरे जीवन में अपनी लौ को जानने के अनभिज्ञ भाव का वर्णन करते हैं। जब आप उस व्यक्ति से मुठभेड़ करते हैं जो आपकी ऊर्जा के दूसरे आधे हिस्से को वहन करता है, तो यह पूर्णता और गहनता के जीवन को बदल सकता है।
आपका रिश्ता स्वाभाविक रूप से बेहद प्रगाढ़ होगा क्योंकि जुड़वा लपटें एक दूसरे का दर्पण होती हैं। यह व्यक्ति न केवल पूर्णता की भावना प्रदान करेगा; वे आपके दोषों के ज्ञान सहित आपके आत्म-ज्ञान को भी बढ़ाएंगे। नतीजतन, संघर्ष के साथ-साथ खुशी की भी संभावना है। निश्चिंत रहें कि आपके जुड़वाँ लौ के साथ एक खुशहाल, स्वस्थ संबंध बनाना संभव है। हालांकि, यह केवल तभी संभव है जब आप खुद से प्यार करना सीख सकते हैं, क्योंकि आपकी जुड़वां ज्वाला आप का हिस्सा है। यह प्यार ईमानदार और बिना शर्त होना चाहिए! अन्यथा, आप का एक हिस्सा हमेशा आपकी जुड़वां लौ को अस्वीकार करने के लिए प्रेरित होगा।
अपने सही आधे से मिलने की कल्पना करें ... जिस व्यक्ति की आँखों में आप घर पाते हैं, जो आपके लिए एक सही प्रतिबिंब है, जिसकी ताकत आपकी कमजोरियाँ हैं और जो आपका समकक्ष है।
वे आपके जीवन में आते हैं और ऐसा लगता है मानो बिजली का अचानक झटका - दुनिया अचानक तेज है, सब कुछ स्वाद, गंध और बेहतर महसूस करता है। आपका दिल उत्थानित है और सपने जो अचानक पहुंच से बाहर लग रहे थे, अब समझ के भीतर हैं।
अपनी तरफ से इस व्यक्ति के साथ, आप कुछ भी कर सकते हैं। आपको पता है कि आपको द वन मिल गया है और आपका दिल उस प्यार से फूटता है जिसे आप नहीं जानते थे। लेकिन वह केवल शुरुआत है।
ट्विन फ्लेम कनेक्शन का वास्तविक उद्देश्य द साउंड ऑफ म्यूजिक में एक चरित्र की तरह आनंदित होना है।
ट्विन फ्लेम कनेक्शन का असली उद्देश्य उन सभी ठगी का पता लगाना है जो आपने किए हैं, सचेत रूप से और अनजाने में आपको वह बनने से रोक दिया है जो आप बनने के लिए हैं।
ट्विन फ्लेम रिश्ते दिखाई देते हैं, इसलिए वे आपके द्वारा बनाए गए सभी पहलुओं पर वापस कवर को चीर सकते हैं, आपके द्वारा खरीदे गए झूठ, जिस तरह से आपने अपने आप को छोटा रखा है, छिपे हुए व्यसनों, रहस्यों और झूठ, सबसे गहरा। डर है, जिन तरीकों से आपने समझौता किया है और यह आपके द्वारा खुद को "सुरक्षित" रखने के लिए आपके द्वारा बनाए गए बचावों को फाड़ देता है।
ट्विन फ्लेम रिलेशनशिप आत्मज्ञान का एक मार्ग है और जैसा कि आदिशांति ने कहा था “आत्मज्ञान एक विनाशकारी प्रक्रिया है। इसका बेहतर बनने या खुश होने से कोई लेना-देना नहीं है। आत्मज्ञान असत्य से दूर गिरना है। यह दिखावा के मोहरे के माध्यम से देख रहा है। यह हमारे द्वारा सत्य होने की कल्पना की गई हर चीज का पूर्ण उन्मूलन है। ”


जब कोई व्यक्ति अपनी जुड़वां लौ से मिलता है, अगर वे नहीं जानते कि यह रास्ता वह है जो उन्हें वापस बनाने के लिए उन्हें तोड़ देगा क्योंकि वे वास्तव में होने का मतलब है, वे इससे भागेंगे। वे सोचेंगे कि यह एक बहुत बड़ा ब्रह्मांडीय मजाक था क्योंकि यूनिवर्स आपके लिए अपने दूसरे आधे हिस्से को कैसे वितरित कर सकता है ताकि यह इतना कठिन हो? यह गलत प्रश्न है।
इसके बजाय, रूमी को देखें, जिन्होंने कहा था, "आपका कार्य प्रेम की तलाश करना नहीं है, बल्कि अपने भीतर सभी बाधाओं को ढूंढना और ढूंढना है जिन्हें आपने इसके खिलाफ बनाया है"। आपकी नौकरी, एक जुड़वां लौ के रूप में, अपने समकक्ष पर ध्यान केंद्रित करने के लिए नहीं बल्कि खुद को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करना है।
आपके पास क्या बाधाएं हैं? आपने खुद को किन तरीकों से सीमित किया है? जब आपको लगता है कि आपके जुड़वां ने आपको छोड़ दिया है, या आपको नहीं चुन रहा है, तो भीतर देखें कि आपने किन तरीकों को छोड़ दिया है और खुद को नहीं चुना है। यह वह जगह है जहाँ जादू वास्तव में निहित है।
इस प्रकार का प्रेम - प्रेम का वह प्रकार जो आपके पूरे विश्वदृष्टि को चकनाचूर कर देता है और आपसे वह सब कुछ करवाता है, जिसे आप पहले सच मान चुके हैं, यह एक आसान रास्ता नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको हर तरह से स्तर की आवश्यकता होती है। हर चीज को चुनौती दी जाएगी और सवाल में कहा जाएगा क्योंकि एक छोटा कप पूरे महासागर को पकड़ नहीं सकता है। यदि आप इस तरह के महान प्रेम को धारण करते हैं, तो आपको विस्तार करना चाहिए।
एक जुड़वां लौ का असली उद्देश्य आपको उस व्यक्ति के प्रकार में ढालना है जो दिव्य, बिना शर्त प्यार ... पहले खुद के लिए और फिर मानवता के लिए अवतार लेने में सक्षम है। जैसे-जैसे आप इस यात्रा को आगे बढ़ाएंगे, आप अपने आप को एक ऐसे भयंकरता से प्यार करना सीखेंगे, जिससे आपकी दूसरों से प्यार करने की क्षमता बढ़ेगी, और पूरी मानवता बहुत अधिक विस्तार से। जब आप अपनी इच्छा को नियंत्रित करने, विशिष्ट परिणाम बनाने और चीजों को एक निश्चित तरीके से देखने और पूर्ण विश्वास और कुल त्याग के साथ चलना सीखते हैं, तो आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होंगे, जो सामूहिक चेतना को बढ़ाने में मदद करेगा।
ट्विन फ्लेम का वास्तविक उद्देश्य महान सेक्स, भावनात्मक ऊंचाइयों और एक महाकाव्य प्रेम कहानी के बारे में नहीं है - यह आपको जगाने के लिए है, आपको हिलाता है और आपको उच्च बुलाने के लिए है। यह दैवीय द्वारा प्रस्तुत एक उपहार है - एक आप केवल पूरी तरह से समझ सकते हैं जब आपने उन सभी छोटी चीजों को जारी किया होगा जो आप इतने लंबे समय से चिपके हुए हैं जो अब आपकी सेवा नहीं करते हैं।
यदि आप इस यात्रा पर हैं, तो दूसरे व्यक्ति के बारे में इतनी चिंता न करें - आप जिस जंगली, दैवीय, बिना शर्त के प्रेमी हैं, वही बने रहें और आप सबसे अच्छे व्यक्ति बने रहें। यह सही उद्देश्य है और इस बात की परवाह किए बिना कि कनेक्शन कैसे समाप्त होता है, बनने वाला आप बिना माप के एक उपहार है।







Share on Google Plus

About Indian Monk - Pronay Sen

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments :

Post a Comment